मऊ(उत्तर प्रदेश):- उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद में उस समय खलबली मच गई जब मऊ के चिरैयाकोट थाना क्षेत्र के अंतर्गत असलपुर गांव में अनुसूचित जाति के एक युवक को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया। इस घटना से गुस्साए लोगों ने दूसरी जाति के लोगों की बस्ती पर हमला भी कर दिया। जिस हमले में एक बुजुर्ग घायल हो गए।बुजुर्ग को उपचार के लिए आनन-फानन में आजमगढ़ अस्पताल भेज दिया गया। जैसे ही इस घटना की सूचना पुलिस को मिली तो आनन-फानन में पुलिस घटनास्थल पर पहुंची लेकिन पुलिस भी गुस्साए ग्रामीणों की शिकार बन गई।ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर पुलिस की कार में भी आग लगा दी। युवक की हत्या का आरोप मृतक के परिजन जिस राहुल पर लगा रहे हैं वह है 50 हजार का इनामी बताया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि मृतक युवक अरविंद अपने साथियों के साथ टहलने गया था। इसी दौरान लगभग रात्रि 8:30 बजे भैंसही नदी पुल पर कुछ लोगों ने उसे घेर लिया और गोली मार दी। सूचना पर ग्रामीण पहुंचे और शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया।

इसी बीच गुस्साए युवक के परिवार के साथ बाकी उग्र भीड़ पश्चिमपुरा पहुंचकर जो भी मिला उस पर गुस्साई भीड़ ने हमला कर दिया। और मोहल्ले में जमकर तोड़फोड़ भी की इस घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली पुलिस ने घटनास्थल का रुख किया। लेकिन उग्र भीड़ ने वहां पहुंची पुलिस को भी घेर लिया और पीआरबी वाहन में आग लगा दी। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने घटना की सूचना उच्चाधिकारियों को दी तब गांव में भारी पुलिस बल आनन-फानन में पहुंचा।

वहीं एसपी मऊ ने ग्रामीणों को आश्वासन देते हुए। दोषियों पर कार्रवाई करने की बात कही तब जाकर उग्र भीड़ शांत हुई।