चमोली (उत्तराखंड) :- थराली विकासखंड के ग्राम पंचायत लोलटी के बुलखिला ग्वाडो तोक तक सड़क पहुंचाने की मांग को लेकर क्षेत्र के ग्रामीणों , जनप्रतिनिधियों के एक शिष्टमंडल चमोली के जिलाधिकारी स्वाति एस भदोरिया से भेंट कर उनसे गवाडो तक सड़क पहुंचाने की मांग की है। शिष्टमंडल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को जिलाधिकारी के माध्यम से एक ज्ञापन भी सौंपा है।

मंगलवार को थराली विकासखंड के ग्राम पंचायत लोलटी के बुल खिला ग्वाडो तक सड़क की मांग को लेकर ग्रामीणों एवं जनप्रतिनिधियों के का एक शिष्टमंडल गोपेश्वर पहुंचा, जहां जिलाधिकारी कार्यालय पर उनके द्वारा चमोली के जिलाधिकारी स्वाति भदोरिया से भेंट कर उन्हें क्षेत्र के ग्रामीणों की समस्याओं से अवगत कराया गया । एवं मांग की गई कि गवाडो तक सड़क का पहुंचना जनहित में अति आवश्यक है। जिला अधिकारी को बताया गया कि थराली ग्वालदम मोटर मार्ग की किलोमीटर 5 से यहां पर सड़क जा सकती है ,जिसके लिए इस क्षेत्र में के भू स्वामियों द्वारा अपनी अन्नपति का प्रमाण पत्र लोक निर्माण विभाग को जमा करा दिया गया है। जिला अधिकारी को बताया गया कि इस क्षेत्र के रहने वाले लोगों को सड़क मार्ग तक पहुंचने के लिए पांच का पैदल सफर करना पड़ता है

जिसमें महिलाओं बुजुर्गों एवं गर्भवती महिलाओं को खासी परेशानी से गुजरना पड़ता है ।कहा गया है कि क्षेत्र के लोगों द्वारा उप जिलाधिकारी के माध्यम से पूर्व में ही ज्ञापन प्रदेश के मुख्यमंत्री को भेजा गया है। विधायक मुन्नी देवी द्वारा भी लोक निर्माण विभाग के सचिव को पत्र लिखकर इस मार्ग का सर्वे करने एवं इसकी डीपीआर बनाने की लिए पत्र भेजा गया था। बावजूद इसके सड़क पर कार्यवाही नहीं की जा रही है। बाद में ग्रामीण के शिष्टमंडल ने एक ज्ञापन भी जिलाधिकारी के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को प्रेषित किया है। जिसमें सभी बातें लिखी गई हैं। ज्ञापन पर उत्तराखंड क्रांति दल के भूपाल सिंह गुसाईं ,सुरेंद्र सिंह पूर्व प्रधान, विजय सिंह ,मुकेश गुसाईं,वीरेंद्र रावत, आलम सिंह ,गोपाल सिंह ,सूबेदार भागवत सिंह के हस्ताक्षर हैं।

रिपोर्ट :- केशर सिंह नेगी