अकेले के एल राहुल से हारी ‘विराट सेना’

by saurabh

यूएई- आईपीएल के दूसरे मैच में पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 97 रन से हराकर जीत का आगाज किया। पंजाब पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 206 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की पूरी टीम 17 ओवर में 109 रन पर ही सिमट गई।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया ।जवाब में पंजाब की तरफ से कप्तान लोकेश राहुल ताबड़तोड़ पारी खेली ।लोकेश राहुल 69 गेंदों में 14 चौके और 7 छक्के की मदद से 132 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली। तथा आईपीएल का इनका सर्वोत्तम स्कोर भी है। लोकेश राहुल का साथ मयंक अग्रवाल ने दिया जो कि 20 गेंदों में 26 रन बनाए तथा पंजाब की पूरी टीम 20 ओवर में 3 विकेट पर 206 रनों का लक्ष्य खड़ा किया।

पंजाब की तरफ से गेंदबाजी में रवि बिश्नोई 4 ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट लिए तथा मुरूगन अश्विन ने 3 ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट लिए ।पंजाब की तरफ से कप्तान लोकेश राहुल आज बहुत आक्रामक रूप से बल्लेबाजी कर रहे थे। क्योंकि पिछला में दिल्ली ने पंजाब को सुपर ओवर में हराया था जिससे कि आज का मैच जीतने में पंजाब ने पूरा दम लगा दिया।

इधर रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु जो कि अपना पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर जीत की शुरुआत की। कप्तान विराट कोहली पहले मैच में भी निराशाजनक पारी खेली थी और इस मैच में भी वही काम किया केवल 1 रन पर ही आउट हो गए ।रॉयल चैलेंजर्स की तरफ से वाशिंगटन सुंदर ने सर्वाधिक 27 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 30 रन बनाए ।तथा पूरी टीम 17 ओवर में 109 रन बनाकर ही सिमट गई ।कप्तान विराट कोहली को अपनी रणनीति में बदलाव लाना होगा ।क्योंकि आज सबकी नजर कप्तान विराट कोहली पर ही टिकी थी।

राहुल की तूफानी शतकीय पारी

कप्तान लोकेश राहुल 69 गेंदों में 14 चौके और सात छक्के की मदद से 132 रन का नाबाद शतकीय पारी खेली। तथा आज के मैच का मैन ऑफ द मैच चुने गए। पिछले मैच में दिल्ली से सुपर ओवर में मिली हार से आज का मैच जीतने में पूरा दम लगा दिया तथा अपनी टीम को विजय दिलाई।

– रणजीत सिंह

Related Posts