उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव तो समाप्त हो गए हैं लेकिन सरकार ने सिर्फ उन्हीं लोगों को मतगणना स्थल पर जाने की अनुमति दी है जिनके पास कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट होगी। उत्तर प्रदेश समेत देश में कोरोना का कहर जारी है। सरकार खोखली स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत दिखाने का खोखला दावा तो कर रही है लेकिन अस्पताल से लेकर शमशान तक काफी गमगीन माहौल है। अस्पतालों में लोग अपने अपने मरीज के इलाज के लिए काफी जद्दोजहद में लगे हुए हैं। किसी को बेड मिल रहा है तो किसी को वह भी नसीब नहीं है। लेकिन इतनी महामारी को देखते हुए भी चुनाव आयोग अपनी अलग सनक में है। सरकार द्वारा लिए गए एक नए फैसले ने कोरोना संक्रमण की जांच कराने वालों की भीड़ बढ़ा दी है। यह वीडियो में जुटी भीड़ को देखकर यह नहीं लग रहा है कि कहीं से लोगों को महामारी का डर भी है लोग सिर्फ मतगणना बालें स्थान पर जाने के लिए जान जोखिम में डालने के लिए उतारू

“चुनाव के लहर के आगे बहुत कम है कोरोना का कहर”

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है जो उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद का बताया जा रहा है। इस वीडियो में कोई व्यक्ति कहता हुआ नजर आ रहा है कि मतगणना वाले स्थान पर जाने के लिए लोग यहां अपनी कोरोना संक्रमण की जांच कराने आए हैं। जांच के साथ-साथ वीडियो में दिख रहा है लोगों को देखकर यह बिल्कुल नहीं लग रहा कि उनको सोशल डिस्टेंसिंग या कोरोना संक्रमण का कोई डर भी है। उनको तो सिर्फ अपने मतगणना वाले स्थान पर पहुंचने के लिए एक रिपोर्ट चाहिए। जिसके लिए काफी संख्या में नियमों को तोड़ते हुए लोग भीड़ लगाकर कोरोना की जांच कराने के लिए पहुंच गए। यह घटना मिर्जापुर जनपद के थाना अदलाहट क्षेत्र के ब्लॉक जमालपुर की बताई जा रही है।


यह देख कर लगता है कि चुनाव आयोग और सरकार जिंदगीयों के साथ खिलवाड़ कर रही है। चुनाव की लहर की चक्कर में लोग कोरोना का कहर झेलने को तैयार हैं। और तो और लोगों के साथ चुनाव आयोग भी आंखें बंद करें बैठा हुआ है लगता है कि चुनाव आयोग को प्रधान बनाना जरूरी है जीवन बचाना नहीं। वीडियो में दिख रही भीड़ एक दूसरे की पीठ पर चढ़ी हुई दिख रही है ऐसे लग रहा है कि लोगों को लगता है कि बताया नहीं गया कि 2 गज की दूरी बहुत जरूरी होती है। फिर भी लोग चुनाव के चक्कर में अपनी जान जोखिम में डालने के लिए तैयार हैं।


आपको बता दें कि यह वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसे लोग काफी शेयर कर रहे हैैं।