बिलासपुर : सदर बाजार में आज एक बड़ा हादसा हो गया बारिश के बीच विद्युत तारों में अचानक करंट आने से एक बिजली कर्मी की मौत हो गई, हाईटेंशन तार के ऊपर से केबल को काटने गए युवक की मौत के बाद हड़कंप मच गया है। बिजली विभाग के अफसरों की लापरवाही से युवक की मौत को लेकर कर्मचारियों में आक्रोश है, बताया जाता है कि दोपहर के समय सदर बाजार में करौना चौक के पास के आसपास ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गई, और लोगों के घरों के तार भर्ट्स हो गए,

जिसके बाद लोगों ने इसकी सूचना विद्युत कंपनी को दी। जिस पर श्याम टॉकीज के सामने विद्युत वितरण कंपनी के दफ्तर में कार्यरत टिंकू राजपूत को अधिकारियों ने यहां विद्युत लाइन सुधारने के लिए भेजा था, वही आगजनी को रोकने के लिए रिंकू राजपूत ने पहले विद्युत वितरण कंपनी के अफसरों को फोन से जानकारी देते हुए सदर बाजार का विद्युत करंट विद्युत प्रभाव बंद करने के लिए कहा उधर से अधिकारियों ने रिंकू राजपूत को बताया कि बिजली बंद कर दी गई है। और वहां केबल को काट सकता है, और जैसे ही महेश ज्वेलर्स के ऊपर छत में करौना चौक में रिंकू बिजली काटने पहुंचा करंट की चपेट में आ गया जिस समय यह कार्रवाई की जा रही थी ऊपर में करंट था और अधिकारियों ने बता दिया था कि बिजली काट दी गई है आनन-फानन में बेहोशी की हालत में विद्युत कर्मी को सिम्स लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया अब बिजली विभाग के अधिकारी एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं।

विद्युत विभाग के अधिकारियों का कहना है, कि इनवर्टर में करंट रिटर्न आ गया होगा इसलिए या घटना हुई इस घटना के लिए जिम्मेदारी तय की जाएगी यह जांच का विषय है लाइनमैन की मौत के लिए जांच टीम बनाई जाएगी और इस मामले की जांच के जांच होगी रिंकू राजपूत के परिवार को आर्थिक सहायता भी नियम अनुसार दी जाएगी।

रिपोर्ट : प्रकाश झा