गर्भपात के दौरान महिला की फटी आंत, महिला की स्थिति गंभीर

by News Desk
72 views

ऑपरेशन के दौरान महिला की फटी आंत

कानपुर। कल्याणपुर क्षेत्र में बिना मानक पूरा किए लगभग 210 से अधिक हॉस्पिटल चल रहे हैं। इन हॉस्पिटलों में आए दिन मरीजों के साथ दुर्घटनाएं देखने को मिलती हैं। हॉस्पिटल पैसा कमाने के चक्कर में अप्रशिक्षित डॉक्टरों से ऑपरेशन कराकर मरीजों की जान से खिलवाड़ करते हैं। मरीजों के साथ समस्या होने पर अपना पल्ला झाड़ लेते हैं।

ऐसा ही एक मामला कल्याणपुर क्षेत्र के नारायण हॉस्पिटल में देखने को मिला। जहां महिला के पेट में दर्द होने पर आशा बहू उसे नारायण हॉस्पिटल लेकर आई। जहां उसका अप्रशिक्षित डॉक्टरों ने गर्भपात करा दिया।

बिठूर थाना क्षेत्र के जुगराजपुर गांव निवासी राम आसरे ने बताया कि कुछ दिनों से उनकी पत्नी विजयकांति के पेट में हुआ दर्द था। गांव की आशा बहू सुमन दीक्षित पत्नी को इलाज के लिए कल्याणपुर थाना क्षेत्र के नारायण हॉस्पिटल लाई। जहां बिना बताए पीड़ित विजयकांति का गर्भपात करा दिया। राम आसरे ने आरोप लगाया कि पत्नी की तबीयत बिगड़ने पर उसे दूसरे डॉक्टर को दिखाया जहां डॉक्टर ने विजय कांति का अल्ट्रासाउंड कराया। अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट देखकर डॉक्टर ने बताया कि अप्रशिक्षित डाक्टरों ने अबॉर्शन किया है। जिससे विजय कांति की बच्चेदानी और आंत फट गई है। वहीं गंभीर स्थिति में परिजनों ने विजय कांति को दूसरी हॉस्पिटल में भर्ती कराया जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। परिजनों ने नारायण हॉस्पिटल के खिलाफ शिवली थाने में तहरीर दी है। तहरीर लेकर पुलिस मामले की जांच करने मे जुटी हुई है।

जमीन बेचकर इलाज कराने को विवश हुआ पीड़ित गरीब किसान रामआसरे ने बताया कि पत्नी का इलाज कराने के लिए उसने अपनी जमीन भी भेज दी है। आगे इलाज कराने के लिए उसके पास रुपए नहीं है। पत्नी की कंडीशन अभी भी चिंताजनक बनी हुई है। पत्नी को ब्लड की बार-बार आवश्यकता पड़ रही है जिसके लिए वह ब्लड अरेंज करने में लगा हुआ है। अब तक पत्नी को कई बोतल ब्लड चढ़ चुका है।

  • कौस्तुभ शंकर मिश्रा

Related Posts