पलिया कलाँ-खीरी। नगर में स्थित एक चीनी मिल में कार्यरत एक मजदूर की आज सुबह करंट लगने से मृत्यु हो गई । जानकारी मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है।

बताते चलें कि लखीमपुर खीरी के पलिया ब्लाक में स्थित बजाज हिंदुस्तान चीनी मिल मैं ठेकेदार के अंतर्गत कार्यरत एक मजदूर मिल परिसर में लगे पेड़ों की छटाई रहा था कि इसी दौरान उसे बिजली का करंट लग गया पास में मौजूद दूसरे मजदूर ने करंट लगता देख बांस उठाकर किसी तरह तार से छुड़ाया ।

मजदूर तार से छूटते ही भूमि पर गिरकर बेहोश हो गया। मजदूर को करंट लगने की घटना फैलते ही घटनास्थल पर काफी भीड़ इकट्ठा हो गई ।घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पलिया कोतवाल भानु प्रताप सिंह द्वारा करंट लगे मजदूर को आनन-फानन में सीएचसी पलिया भिजवाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पलिया पुलिस ने मृतक मनीष पुत्र प्रेम सागर उम्र लगभग 25 वर्ष निवासी जिला बस्ती का शव सील कर पोस्टमार्टम हेतु जिला मुख्यालय भेज दिया। घटना की सूचना मृतक के परिजनों को दी गई है उनके पलिया पहुंचने पर मिल प्रशासन द्वारा यथासंभव सहायता मृतक के परिजनों को दिए जाने की सूचना मिल रही है।

रिपोर्ट -गोविंद कुमार