logo
कोरोना के बीच अमेरिका पर मंडराया खसरे का खतरा
वॉशिंगटन : अमेरिका में रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने कोविड -19 महामारी के बीच खसरे के वायरस की चेतावनी दी है। अमेरिका में पिछले साल की तुलना में खसरे के मामलों में भले ही गिरावट आई है, लेकिन रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की एक नई रिपोर्ट
 
कोरोना के बीच अमेरिका पर मंडराया खसरे का खतरा

वॉशिंगटन : अमेरिका में रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने कोविड -19 महामारी के बीच खसरे के वायरस की चेतावनी दी है।

अमेरिका में पिछले साल की तुलना में खसरे के मामलों में भले ही गिरावट आई है, लेकिन रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि खसरे के मामलों में वृद्धि जारी है और इसका प्रकोप बढ़ रहा है।

मालूम हो कि यहां कम से कम 70 प्रतिशत बच्चों को खसरे के टीके की दूसरी खुराक मिल चुकी है, जबकि पिछले साल 2.2 करोड़ से अधिक शिशु खसरे के टीके की पहली खुराक लेने से चूक गए थे। कोरोना महामारी के कारण 23 देशों में खसरे के 24 टीकाकरण अभियान स्थगित किए जा चुके हैं।

वार्ता

Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें व टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें।