फिरोजाबाद : उत्तर प्रदेश सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस प्रशासन को आगे कर रही है। और एक तरफ प्रदेश सरकार मित्र पुलिस बनाने के लिए भी अग्रसर है। लेकिन आज एक वीडियो सामने आया है जिसे देखकर आप महिलाओं का सम्मान का अनुमान लगा सकते हैं।

क्या था मामला

ताजा मामला उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जनपद का है। जहां पर एक युवक ने फांसी के फंदे पर लटक कर आत्महत्या कर ली थी।फांसी लगाकर आत्महत्या करने वाले युवक का नाम आकाश है और जो कि कबीरनगर थाना एका का रहने वाला था। वह शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत किराए के मकान में रहता था। आपको बता दें कि युवक पिछले 2 साल से वहां रह रहा था। और उन्हीं के यहां किराने की दुकान में नौकरी कर रहा था। युवक की उम्र लगभग 20 वर्ष बताई जा रही है। फांसी लगाने की सूचना जब पुलिस को मिली तो पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने मृतक युवक के परिजनों को भी इस बात की सूचना दी। घटनास्थल पर पहुंचे परिजनों के आने के बाद दरवाजे को उन्हीं के द्वारा तोड़ा गया उसके बाद युवक के शव को निकाला गया। इतने में युवक के परिजनों में महिलाओं का रो रो कर बुरा हाल था। वहीं पर मृतक के परिजनों में शामिल महिला को कोतवाल सुनील तोमर धक्का देते हुए वायरल वीडियो में दिख रहे हैं।


पुलिस की पड़ताल में क्या आया सामने

जब वीडियो संज्ञान में आया तो मामले की छानबीन की गई। जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने बताया कि थाना शिकोहाबाद क्षेत्र में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने जिस की जानकारी मृतक युवक के परिजनों को भी दी परिजनों के आने के बाद ही दरवाजा तोड़ा गया। वहीं पुलिस का कहना है कि मृतक के परिवार से आई महिलाएं। विवेक जैन जिसके यहां मृतक नौकरी करता था। उनके परिजनों से महिलाएं बदतमीजी करने लगी । फिर थाना अध्यक्ष शिकोहाबाद ने किसी तरह उन पर नियंत्रण हासिल किया और इस पर समुचित विद्यित कार्यवाही की।

अब पुलिस की पड़ताल में जो सामने आया है वह भी सत्य हो सकता है लेकिन जिस तरह से थाना अध्यक्ष शिकोहाबाद ने महिला को धक्का दिया वह सरासर गलत है।