बलरामपुर से जुड़े आईएस आतंकी के तार, राम मंदिर में धमाके की थी साजिश, पूरा गाँव सील

by News Desk
1965 views

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की सतर्कता ने एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया, पुलिस व सुरक्षा एजेंसियों ने एनकाउंटर में पकड़े गए संदिग्ध आतंकी अबू युसूफ को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की, पूछताछ में पता चला कि दिल्ली व यूपी में किसी बड़े हमले के साथ ही राम मंदिर में भी धमाके की साजिश को अंजाम देने में लगा हुआ था। जिसकी भनक सुरक्षा एजेंसियों को लगते ही इस को नाकाम कर दिया गया।

Advertisements

शुरुआती पूछताछ में अबू यूसुफ ने बताया कि राम मंदिर निर्माण को लेकर दिल्ली व उत्तर प्रदेश में बम धमाके की साजिश रची जा रही थी।आतंकी अबू युसूफ राम मंदिर निर्माण को लेकर बम धमाका करना चाहता था यह भी शुरुआती जानकारी मे पता चला है। आपको बता दें कि अबू युसूफ अफगानिस्तान में मौजूद अपने आकाओं के संपर्क में भी था।

बलरामपुर का बताया जा रहा है अबू युसूफ

सूत्रों की माने तो दिल्ली में पकड़े गए संदिग्ध आतंकी के तार बलरामपुर से जुड़े होने पर यहां की पुलिस ने उतरौला थाना क्षेत्र के बढ़या भैसाही गांव को सील करते हुए सर्च अभियान चलाया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस व एटीएस की टीम गांव में पहुंच गई है. गांव की मस्जिद पर पुलिस व ग्रामीणों की भारी भीड़ देखी जा रही है. गांव में मीडिया सहित किसी के भी जाने पर रोक लगा दी गई है। फिलहाल पुलिस पूरे गांव को सील कर इस आतंकी के संपर्क में आने वाले और लोगों की तलाश में जुुटी हुई है , साथ ही इस बात का भी जांच की जा रही है कि आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के तार इस गांव तक ​कैसे आये।

  • रिपोर्ट -:- अनिल गुप्ता

Related Posts