बाराबंकी । जिलाधिकारी डॉक्टर आदर्श सिंह ने मंगलवार को उपजिलाधिकारी सदर अभय पाण्डेय के साथ सिविल लाइन, नाका सतरिख तथा पल्हरी चौराहों का स्थलीय औचक निरीक्षण कर चौराहों के सौन्दर्यीकरण कार्यो का जायजा लिया व आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

चौराहों के सौन्दर्यीकरण कार्य के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी सर्वप्रथम सिविल लाइन चौराहे पहुंचे और वहां चल रहे सौंदर्यीकरण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने डीएफओ को निर्देश दिया कि आवागमन में बाधा बन रहे पेड़ो की कटान करा दें। अधिशासी अभियन्ता विद्युत को भी उन्होंने विद्युत तारों की ऊॅचाई और बढ़ाने के निर्देश दिए जिससे नीचे लटक रहे तारों से छुटकारा मिल सके।

तत्पश्चात नाका सतरिख और पल्हरी चौराहो के निरीक्षण के दौरान उन्होंने कार्य प्रगति में तेजी ला कर जल्द से जल्द कार्य पूरा करने के निर्देश दिये।सौन्दर्यीकरण के दौरान बन रहे चौराहों पर मिट्टी पटान का आधा-अधूरा कार्य देख जिलाधिकारी ने सम्बन्धित को निर्देशित किया कि मिट्टी पटान का कार्य पूरा कर अवगत कराये। निरीक्षण के दौरान उपस्थित अधिशाषी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिया कि कार्य को जल्दी से पूर्ण कर लिया जाये।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि इन चौराहों के सौन्दर्यीकरण कार्य को समयबद्ध ढ़ग से पूरा किया जाए। निर्माण कार्य में कोई लापरवाही एवं शिथिलता नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि विकास कार्यो के तहत जनपद में चौराहों के चौड़ीकरण तथा सौन्दर्यीकरण के कार्य किये जा रहे है। चौराहों के चौड़ीकरण से सुगम आवागमन एवं समय की बचत होती है।

रिपोर्ट : अनुपम कुमार